फ्लिपकार्ट सुपरकॉइंस: हर चीज जो आपको मल्टी-ब्रांड रिवार्ड ईकोसिस्टम के बारे में जानने की जरूरत है

Read this article in বাংলা | English | ગુજરાતી | ಕನ್ನಡ | தமிழ்

आपके पसंदीदा फ्लिपकार्ट प्लस कॉइंस अब फ्लिपकार्ट सुपरकॉइंस हो गए हैं! पढ़कर जानें कि क्या बदलाव हुए हैं और आप फ्लिपकार्ट सुपरकॉइंस से क्या-क्या फायदे ले सकते हैं।

Flipkart SuperCoins

फ्लिपकार्ट सुपरकॉइंस अपने तरह का पहला रिवार्ड ईकोसिस्टम है जिसे फ्लिपकार्ट के लाखों ग्राहकों को फायदा देने के लिए तैयार किया गया है। ग्राहकों को अब उनकी हर पसंदीदा चीज के लिए अवार्ड दिया जाएगा, जहां वे बड़ी संख्या में रिवार्ड पार्टनर से चुनाव कर सकते हैं और यह सब एक सिंगल प्लैटफॉर्म पर प्रबंधित किया जाएगा। फैशन उत्पादों की खरीद से लेकर दवा खरीदने, होटल रूम बुक करने या फ्लाइट बुक करने जैसी तमाम जरूरतों के लिए फ्लिपकार्ट आपका वन-स्टॉप स्थान बन जाएगा!

इस अनोखे रिवार्ड सिस्टम के बारे में जानने लायक हर चीज की यहां गाइड दी जा रही है:

सुपरकॉइंस कैसे अन्य रिवार्ड प्रोग्राम से अलग है?

पारंपरिक रिवार्ड प्रोग्राम प्वाइंट्स को रिवार्ड में बदलने के सीमित अवसरों के कारण अपनी पूरी क्षमता का इस्तेमाल नहीं कर पाते थे, साथ ही वे अपने बिजनेस ईकोसिस्टम के भीतर तक ही सीमित होते थे। फ्लिपकार्ट सुपरकॉइंस ईकोसिस्टम की शुरुआत इन्हीं चुनौतियों से सार्थक रूप से निपटने के लिए की गई है, जिसके लिए फूड, ट्रैवल और मनोरंजन जगत के व्यापक साझेदारों को साथ लिया गया।

मैं कैसे सुपरकॉइंस कमा कर सकता हूँ?

आप फ्लिपकार्ट पर या अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने वाले किसी सुपरकॉइंस पार्टनर पर खरीददारी करके फ्लिपकार्ट सुपरकॉइंस कमा सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर खरीददारी करने के अलावा, आप जब भी फ्लिपकार्ट के जरिएफ़ोनपे, ओला, अर्बन क्लैप, 1एमजी, ओयो and ज़ूमकार जैसे ब्रांड पार्टनर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको हर खरीद पर सुपरकॉइंस मिलते हैं। सुपरकॉइन कमाने की प्रक्रिया काफी सुगम और आसान है। सुपरकॉइंस ईकोसिस्टम सभी ग्राहकों के लिए खुला है, भले ही वे कोई भी भुगतान विधि का इस्तेमाल करते हों। इसका अर्थ है कि ग्राहक केवल कैश वाले भुगतान पर भी सुपरकॉइंस कमाते हैं!

क्या फ्लिपकार्ट सुपरकॉइंस कमाना आसान है?

ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, सुपरकॉइंस रिवार्ड प्रोग्राम को ग्राहकों की ओर से किसी अतिरिक्त प्रयास की जरूरत नहीं होती (जैसे कि रजिस्ट्रेशन)। फ्लिपकार्ट पर कोई भी खरीददार सुपरकॉइंस कमा सकता है और यह फ्लिपकार्ट प्लस सदस्य बनने का सबसे अच्छा समय है, क्योंकि आपको तब हर ट्रांजैक्शन पर 2X अधिक सुपरकॉइंस मिलेंगे।

फ्लिपकार्ट प्लस ग्राहकों के लिए सुपरकॉइंस के क्या लाभ होते हैं?

  1. फ्लिपकार्ट प्लस सदस्यों को गैर-फ्लिपकार्ट प्लस सदस्यों की तुलना में दोगुने सुपरकॉइंस मिलते हैं
  2. फ्लिपकार्ट प्लस सदस्य फ्लिपकार्ट पर अपनी खरीदों के लिए पसंदीदा भुगतान विधि के साथ सुपरकॉइंस संयोजित कर सकते हैं
  3. फ्लिपकार्ट प्लस सदस्य सुपरकॉइंस के साथ ‘प्लस एक्सक्लूसिव’ रिवार्ड रिडीम कर सकते हैं

सुपरकॉइंस के साथ, फ्लिपकार्ट कस्टमर रिवार्ड के क्षेत्र में बड़ा बदलाव लाने को तैयार है, साथ ही तमाम खरीद जरूरतों के लिए यह वन-स्टॉप स्थान भी बन रहा है।

Enjoy shopping on Flipkart

0 Shares
Share
Tweet
Share
WhatsApp
Telegram