Home Hindi आएं, तैयार हों, और शॉपिंग करें! फ़्लिपकार्ट EGVs या गिफ़्ट कार्ड्स का इस्तेमाल करने की गाइड

आएं, तैयार हों, और शॉपिंग करें! फ़्लिपकार्ट EGVs या गिफ़्ट कार्ड्स का इस्तेमाल करने की गाइड

0
Read this article in English | বাংলা | தமிழ் | ಕನ್ನಡ | ગુજરાતી | मराठी

यदि किसी प्रियजन ने आपको फ़्लिपकार्ट इलेक्ट्रॉनिक गिफ़्ट वाउचर गिफ़्ट किया हो, या आपने इसे कई प्रतियोगितायों में भाग लेकर हासिल किया हो, तो आपको जम कर शॉपिंग करने का मौका मिलेगा। अपनी जीती हुई चीज़ या सर्वोत्तम इस्तेमाल करने में समस्या आ रही है? यहां आपको अपने फ़्लिपकार्ट EGV के इस्तेमाल के बारे में जानकारी दी जा रही है।

आएं, तैयार हों, और शॉपिंग करें! फ़्लिपकार्ट EGVs या गिफ़्ट कार्ड्स का इस्तेमाल करने की गाइड
0

दि आपने कई फ़्लिपकार्ट कंटेस्ट में अनेक बार भाग लिया है और जीता है या कोई प्रियजन उदारता दिखा रहा हो, तो आपके पास खर्च करने के लिए एकफ़्लिपकार्ट इलेक्ट्रॉनिक गिफ़्ट वाउचर (या दो!) हो सकते हैं। सोच रहे हैं इसे कैसे रिडीम किया जाए? यहां आपको अपने फ़्लिपकार्ट EGV के इस्तेमाल के बारे में तमाम जानकारी दी जा रही है।

फ़्लिपकार्ट EGVs क्यों इतना अच्छा है?

संक्षेप में कहें, तो EGVs या फ़्लिपकार्ट गिफ़्ट कार्ड्स उन वाउचरों के समान होते हैं, जिन्हें आप स्टोर में रिडीम करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने ₹500 मूल्य का गिफ्ट जीता हो, तो आप ₹500 मूल्य की शॉपिंग कर सकते हैं और भुगतान के लिए फ़्लिपकार्ट EGVs का इस्तेमाल कर सकते हैं।

विजेता को सब मिलेगा — आप फ़्लिपकार्ट गिफ़्ट कार्ड्स का कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं

यदि आपके पास अपना फ़्लिपकार्ट EGVs हो और आप सोच रहें हों कि उसका सर्वोत्तम इस्तेमाल कैसे किया जाए, तो यह काफी सरल है। आपको बस करना यह है कि फ़्लिपकार्ट पर लॉग ऑन कीजिए, जो आइटम खरीदना चाहते हैं, इसे चुनिए और उन्हें अपने कार्ट पर डालिए। फिर, हमेशा की तरह ‘प्रॉसीड टु पे’ पर क्लिक कीजिए। अपने भुगतान विकल्प के रूप में कैश ऑन डेलिवरी या नेट बैंकिंग के चयन की बजाए, ‘पे बाय गिफ़्ट कार्ड’ पर क्लिक कीजिए। फ़्लिपकार्ट EGVs में एक 16 अंकों का कार्ड नम्बर होता है, जैसा कि आपके डेबिट/क्रेडिट कार्ड में होता है, और साथ ही 6-अंकों का पिन होता है। आपको ये दोनों ही संख्याएं EGV विवरणों के साथ ईमेल के जरिए भेजी जाती हैं। बस अपने ऑर्डर के भुगतान के लिए उन्हें डालिए।

फ़्लिपकार्ट EGVs

यदि आपका कुल खर्च फ़्लिपकार्ट EGVs मूल्य से ज्यादा हो जाए, तो बस अपने पसंद की भुगतान विधि के जरिए शेष रकम का भुगतान कीजिए। यह बेहद आसान है।

कई सारे फ़्लिपकार्ट EGVs मिले हैं? उनपर कैसे निगरानी रखी जाए, यहां जानिए

अच्छा तो आप भाग्यशाली हैं और आपको कई सारे फ़्लिपकार्ट EGVs मिले हैं! यह अच्छी ख़बर है। यदि आप बहुत सारे वाउचरों से एक बड़ी खरीद को अंजाम देना चाहते हैं, तो बेशक आप ऐसा कर सकते हैं।

यदि आप अपने सारे फ़्लिपकार्ट EGVs का इस्तेमाअ करना चाहते हैं, तो बस स्क्रीन की बाईं ओर ड्रॉप डाउन मेन्यू पर क्लिक करें; गिफ़्ट कार्ड पर क्लिक कीजिए; स्क्रॉल डाउन कीजिए और ऐड गिफ़्ट कार्ड टू वॉलेटपर क्लिक कीजिए। अपने फ़्लिपकार्ट EGVs ईमेल में गिफ़्ट कार्ड नम्बर तथा गिफ़्ट कार्ड पिन देखने के लिए विवरण डालिए -> अप्लाई पर क्लिक कीजिए, और बस आपका काम हो गया!

फ़्लिपकार्ट EGVs

अपने गिफ़्ट कार्ड को अपने वॉलेट में जोड़ने के बाद, फ़्लिपकार्ट पर अगली बार किसी चीज़ की खरीद के लिए इसी भुगतान विधि का इस्तेमाल कीजिए।

बहुत सारी खरीदों के लिए एक फ़्लिपकार्ट EGVs का उपयोग करें

यदि आपका फ़्लिपकार्ट EGV ₹500 के मूल्य का हो और उदाहरण के लिए यदि आप ₹300 मूल्य का पर्फ्यूम खरीदना चाहते हैं, तो चिंता मत कीजिए। आपको इसे एक ही बार में खर्च नहीं करना है। ₹200 की आपकी शेष राशि सुरक्षित है। उसी तरह, यदि आप कोई ऑर्डर देते हैं और उसे कैंसल कर देते हैं, तो वह राशि सीधा आपके फ़्लिपकार्ट गिफ़्ट कार्ड में वापस चली जाती है।

अपने फ़्लिपकार्ट EGV बैलेंस की जांच कीजिए

फ़्लिपकार्ट के अपने अकाउंट में लॉगिन कर आप किसी भी समय गिफ़्ट कार्ड बैलेंस की जांच कर सकते हैं। स्क्रीन के सबसे ऊपर बाई ओर दिए ड्रॉप डाउन मेन्यू से ‘गिफ़्ट कार्ड्स’ पर क्लिक कीजिए। उसके बाद, ‘चेक गिफ़्ट कार्ड बैलेंस’ पर क्लिक कीजिए। अपने फ़्लिपकार्ट गिफ़्ट कार्ड नम्बर और पिन डालिए और बस हो गया आपका काम! आप बैलेंस राशि को देख पाएंगे, जिसे आप खर्च कर सकते हैं।

फ़्लिपकार्ट गिफ़्ट कार्ड्स जारी रखने के लिए आपके पास 12 महीने तक का समय होता है जिससे आप चीज़ों को कार्ट में रखते जाइए और जम कर शॉपिंग कीजिए। इसलिए फ़्लिपकार्ट में लॉग ऑन कीजिए और जी भरकर, बेझिझक शॉपिंग कीजिए!


फ़्लिपकार्ट इलेक्ट्रॉनिक गिफ़्ट वाउचर्स पर नवीनतम FAQ पढ़िए

Enjoy shopping on Flipkart

About the Author

Team Flipkart Stories
Team Flipkart Stories

यह कहानी फ्लिपकार्ट स्टोरीज़ एडिटोरियल टीम द्वारा लिखी और संपादित की गई थी। हमारे साथ संपर्क करने के लिए, कृपया संपर्क फ़ॉर्म का उपयोग करें, या हमें ट्विटर या फेसबुक पर एक संदेश भेजें।