1. Home
  2. Hindi
  3. हर चीज जो आपको फ्लिपकार्ट प्ले लेटर के बारे में जाननी चाहिए – जो खरीददारी करने का बेहद सुविधाजनक और भरोसेमंद तरीका है!

हर चीज जो आपको फ्लिपकार्ट प्ले लेटर के बारे में जाननी चाहिए – जो खरीददारी करने का बेहद सुविधाजनक और भरोसेमंद तरीका है!

0
Read this article in বাংলা | English | ગુજરાતી | தமிழ் | ಕನ್ನಡ | मराठी

फ्लिपकार्ट प्ले लेटर, फ्लिपकार्ट की ओर से एक बदलावकारी ग्राहक-केंद्रित प्रयास है, जो खरीददारी को सुविधाजनक और चिंता-मुक्त बनाता है। जहां फ्लिपकार्ट का डेबिट कार्ड ईएमआई और नो कोस्ट ईएमआई एवं बाई बैक गारंटी खरीददारी को किफ़ायदी बनाते हैं, प्ले लेटर आपके लिए ऑनलाइन खरीददारी को आसान व सुविधाजनक बनाता है। फ्लिपकार्ट के निष्ठावान ग्राहकों को इस सेवा का आनंद उठाने के लिए सूचीबद्ध किया गया है और माह दर माह योग्य ग्राहकों की सूची बढ़ती ही जा रही है। फ्लिपकार्ट पे लेटर कैसे काम करता है? इसमें आपकी सुविधा का पूरा ध्यान रखा गया है – अपने उत्पाद को चुनें, भुगतान विवरणों या ओटीपी के बगैर तेजी से और बगैर किसी रुकावट के चेक आउट करें, उत्पाद प्राप्त करें, इसे अनुभव करें, अगले माह आप एक ही बार में अपने सभी उत्पादों का भुगतान करें। आसान है ना? वाकई! अधिक जानना चाहते हैं? यहां वे सभी बातें दी गई हैं जो आपको फ्लिपकार्ट पे लेटर के बारे में जानना चाहिए।

हर चीज जो आपको फ्लिपकार्ट प्ले लेटर के बारे में जाननी चाहिए – जो खरीददारी करने का बेहद सुविधाजनक और भरोसेमंद तरीका है!
0

चाहे आप भारत के जिस भी कोने में रहते हों, यकीनन आपके मुहल्ले में कोई ग्रॉसरी स्टोर होगा जो उत्पादों की घर तक डिलिवरी करता हो और रजिस्टर में आपके सभी लेन-देन का विवरण रखता है। जब आपके पास समय होता है आप अपने सारे उधार चुका देते हैं और इसी तरह यह सिस्टम चलता रहता है। यह सब भरोसे और निष्ठा पर चलता है। भारतीय खरीददारों को कैश ऑन डिलिवरी पेश करने के बाद, No Cost EMI and Buyback Guarantee, फ्लिपकार्ट एक अन्य अनोखा ग्राहक केंद्रित नवाचार पेश करता है, जिसका नाम है— फ्लिपकार्ट पे लेटर

फ्लिपकार्ट पे लेटर क्या है?

फ्लिपकार्ट पे लेटर फ्लिपकार्ट की ओर से एक ग्राहक केंद्रित नवाचार है, जो ऑनलाइन खरीददारी के समय किफायतीपन और सुविधा पर आधारित है। पे लेटर आपको रु. 5000 तक का क्रेडिट देता है, ताकि आप महीने भर फ्लिपकार्ट पर अपनी पसंदीदा चीजों की खरीददारी कर सकें। यहां सुविधा का अर्थ है अपनी सभी खरीदों के लिए एक सिंगल बिल पाना, तेजी से एक क्लिक से होने वाला चेकआउट और अपना बिल महीने के अंत में चुकाना।

और सबसे अच्छी बात है — आप अपने उत्पाद का अनुभव लेने के बाद उनका भुगतान कर सकते हैं।

आपके लिए इसमें क्या है?

फ्लिपकार्ट पे लेटर का एक भुगतान विकल्प के रूप में इस्तेमाल करना आपको तीन अहम सुविधाएं प्रदान करता है:

क्रेडिट लाइन: आप रु. 5,000 तक का क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं, फ्लिपकार्ट पर खरीददारी कर सकते हैं, अपने उत्पादों का अनुभव कर सकते हैं और फिर उनके लिए अगले महीने अपनी सुविधा के अनुसार भुगतान कर सकते हैं। तब आप अपना बिल अगले महीने की 5वीं तारीख तक चुका सकते हैं जिसके लिए आपको कोई अतिरिक्त खर्च नहीं करना पड़ेगा।

इंस्टैंट बाय: आप बस एक बटन के क्लिक से उत्पाद खरीद सकते हैं, जिसके लिए आपको चेकआउट प्रक्रिया के दौरान कोई बहुत विवरण नहीं डालने पड़ेंगे।

बंच अप पेमेंट्स: आप एक ही बार में एकाधिक ट्रांजैक्शन के लिए खरीददारी कर सकते हैं और उन सभी के लिए बाद में एक ही बार में भुगतान कर सकते हैं।

फ्लिपकार्ट पे लेटर भुगतान विकल्प का इस्तेमाल कौन कर सकता है?

क्या आप ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास कैश उपलब्ध न हो जब कोई फ्लिपकार्ट विशमास्टर आपके दरवाजे पर इंतजार कर रहा हो? क्या आपके पास डेबिट या क्रेडिट कार्ड भुगतान के लिए 2-फैक्टर ऑथेंटिकेशन कोड्स डालने का समय नहीं है? तो फ्लिपकार्ट पे लेटर आपके लिए ही तैयार किया गया है। यह आपके खरीददारी अनुभव को सुविधाजनक और इसे काफी सरल बनाता है। अपनी खरीददारी करें, अपनी डिलिवरी प्राप्त करें और उत्पाद का इस्तेमाल करें। उसके बाद, आप अगले माह भुगतान करने की योजना बना सकते हैं।

 

फ्लिपकार्ट पे लेटर

 

भले ही आपके पास कई सारे कार्ड हों या एक भी न हो, फ्लिपकार्ट पे लेटर एक सुविधाजनक खरीददारी विकल्प है।

फ्लिपकार्ट पे लेटर

 

क्या आप फ्लिपकार्ट पे लेटर के योग्य हैं?

फ्लिपकार्ट पे लेटर

आप बस 30 सेकंड में फ्लिपकार्ट पे लेटर के लिए अप्लाय कर सकते हैं! बस आपको करना यह होता है कि पैन और आधार विवरण डालना होता है, अपने दस्तावेज़ों का सत्यापन करना होता है, 30 सेकंड के लिए इंतजार करना होता है और फिर आप फ्लिपकार्ट पे लेटर के साथ खरीददारी शुरू कर सकते हैं!

 

फ्लिपकार्ट पे लेटर

 

फ्लिपकार्ट पे लेटर के साथ काफी फ़ायदे हैं!

जब आप फ्लिपकार्ट पे लेटर विकल्प का इस्तेमाल करते हैं, तो यहां जानिए कि आपको क्या फायदे होते हैं।

तभी भुगतान करें जब आप तैयार होते हैं:आपके पास महीने के अंत में भुगतान करने का विकल्प होता है, ठीक वैसे ही जैसे कि आप मुहल्ले की राशन की दुकान के साथ करते हैं। पहले से तय रूप से भुगतान करने की तिथि अगले महीने की 5वीं तारीख है। निश्चित रूप से, जब कभी आपके पास समय, पैसा और अच्छा इंटरनेट कनेक्शन हो आप हमेशा अपनी देय राशि को चुका सकते हैं।

आजमाए, फिर खरीदें: उत्पाद के लिए पहले भुगतान करने की बजाए, आपके पास उत्पाद प्राप्त करने का विकल्प है, इसे आजमाएं और बाद में भुगतान करें।

क्लब ट्रांजैक्शन: क्या आपने फ्लिपकार्ट से एक महीने में कार मोबाइल चार्जर, वॉलेट और सनग्लासेज खरीदे? कोई बात नहीं? जब आप इस भुगतान विकल्प को अपनाते हैं, आप अपने सभी तीनों ऑर्डरों का भुगतान एक ही बार में अपनी सुविधा से कर सकते हैं।

शीघ्र भुगतान: जब आप अपना भुगतान करते हैं, आपको भुगतान पूरा करने के लिए कई चरण से होकर नहीं गुजरना होगा। ट्रांजैक्शन पर एक-क्लिक में भुगतान का आनंद उठाएं।

सदैव आपके लिए उपलब्ध: जब आप फ्लिपकार्ट पे लेटर को अपने भुगतान विकल्प के रूप में चुनते हैं, आप लगभग-100% सफलता दर का आश्वासन प्राप्त कर सकते हैं।

बेहतर लाभ, अतिरिक्त सुविधा के साथ

फ्लिपकार्ट पे लेटर

 

फ्लिपकार्ट पे लेटर

फ्लिपकार्ट पे लेटर एक कैशलेस, पेपरलेस सुविधा है और आपको इसे चालू रखने के लिए और सक्रिय रखने के लिए किसी मेंटिनेंस चार्ज को देने की जरूरत नहीं होती। आइए एक नज़र डालते हैं कि यह भुगतान विकल्प इस्तेमाल करना कितना सरल है, पर कई फ़ायदों से भरा है।

जब आप अपने ऑर्डर रद्द करते हैं या उत्पाद को वापस करते हैं, तो यह तुरंत आपको रिफंड कर देता है।

जीरो ब्याज शुल्क या अकाउंट मेंटिनेंस शुल्क फ्लिपकार्ट पे लेटर को क्रेडिट कार्ड्स की तुलना में एक अधिक आकर्षक वित्तीय विकल्प बनाता है। आप क्रेडिट कार्ड समेत ऑनलाइन पेमेंट के किसी भी मोड का इस्तेमाल कर अपना हिसाब चुका सकते हैं।

फ्लिपकार्ट पे लेटर के इस्तेमाल के दौरान याद रखने योग्य बातें

भले ही फ्लिपकार्ट पे लेटर आपको कई सारे फ़ायदे देता है जो फ्लिपकार्ट पर खरीददारी करना बेहद ही फायदेमंद बनाता है, यहां कुछ ऐसी बातें बताई जा रही हैं जिन्हें ध्यान में रखना चाहिए। याद रखें कि आप अपने बकाया को चुकाने के लिए आंशिक भुगतान नहीं कर सकते हैं। न ही आप कोई अतिरिक्त राशि का भुगतान कर सकते हैं- यह सुविधा वॉलेट नहीं हैं, जहां आप अतिरिक्त पैसे रख सकते हैं। यदि आपके पास कोई बकाया राशि हो, तो आपको बताया जाएगा कि आपको अपने बकाया को चुकाने के लिए पूरी राशि का भुगतान करना और फ्लिपकार्ट पे लेटर के लाभ का फायदा उठाना चाहिए। यह भुगतान विकल्प वर्तमान में मोबाइल ऐप और मोबाइल साइट पर उपलब्ध है और इसे बहुत जल्द ही डेस्कटॉप साइट पर भी लाया जाएगा।

कैसे बकाया चुकाएं?

यहां एक चरण-दर-चरण गाइड दी जा रही है:

1. अपने फ्लिपकार्ट पे लेटर स्टेटमेंट को देखें जहां आपकी देय तिथि दिखाई पड़ेगी।

फ्लिपकार्ट पे लेटर

फ्लिपकार्ट पे लेटर

2. पे बिल पर क्लिक करें।

3. भुगतान की विधि चुनें।

4. और बस हो गया! आपका काम पूरा हुआ।

और भूलने की चिंता न करें। फ्लिपकार्ट आपको एसएमएस, ईमेल और पुश नोटिफिकेशन के जरिए विनम्र रिमाइंडर भेजेगा ताकि आपको अपना उधार समय पर चुकाने में मदद मिले। और तो और, आप मिंत्रा पर खरीददारी करते समय भी फ्लिपकार्ट पे लेटर के फ़ायदे उठा सकते हैं।

इसलिए, चाहे ब्रांड न्यू स्मार्टफ़ोन हो, लेटेस्ट ट्रेंड हो, या किचन के लिए बरतनों का सेट हो – आप फ्लिपकार्ट से जो भी खरीदना चाहते हों – आप फ्लिपकार्ट पे लेटर से बड़े आराम से खरीद सकते हैं। अभी अप्लाय करें!

Enjoy shopping on Flipkart

About the Author

Jishnu Murali

जिष्णु मुरली फ्लिपकार्ट स्टोरीज़ के साथ एक लेखक हैं। वह भोजन, इतिहास और परंपरा के माध्यम से विभिन्न संस्कृतियों का अनुभव करना पसंद करते हैं। संगीत और गहरा हास्य उसे बनाए रखता है।

jQuery('.more').click(function(e) { e.preventDefault(); jQuery(this).text(function(i, t) { return t == 'close' ? 'Read More' : 'close'; }).prev('.more-cont').slideToggle() });