Home Hindi #सेल्फमेड: इन प्रेरित फ्लिपकार्ट विक्रेताओं के लिए सफलता की कोई सीमा नहीं है।

#सेल्फमेड: इन प्रेरित फ्लिपकार्ट विक्रेताओं के लिए सफलता की कोई सीमा नहीं है।

0
Read this article in English | বাংলা | ગુજરાતી | தமிழ் | ಕನ್ನಡ | मराठी

एक किंडरगार्टन स्कूल की शिक्षिका जिसने, अपने अंदर बसी रॉकेट सिंह की जादू को उभरने से लेकर, घर पर रहने वाली माँ, जिसने प्रतिकूलता पर विजय प्राप्त की और अपने जैसी महिलाओं को सशक्त बनाया, इन फ्लिपकार्ट विक्रेताओं ने भारत के ई-कॉमर्स उद्योग को एक संदेश भेजा है। वे यहाँ बने रहने के लिए हैं। वे यहाँ प्रेरित करने के लिए हैं। हमारे विशेष #सेल्फमेड विक्रेताओं के बारे में पढ़ें जिन्होंने सफलता पाई और फ्लिपकार्ट पर अपने सपनों को पूरा किया।

#सेल्फमेड: इन प्रेरित फ्लिपकार्ट विक्रेताओं के लिए सफलता की कोई सीमा नहीं है।
0

कुछ के लिए, ऑनलाइन बिक्री के अवसर का मतलब सशक्तिकरण था। दूसरों के लिए, यह अपने आप को और अपने परिवार का सपोर्ट करने का एक साधन था। लेकिन उन सभी में एक समानता यह है कि वे सभी समान अवसर देखते हैं। फ्लिपकार्ट विक्रेताओं के रूप में, संपूर्ण भारतीय ऑनलाइन खरीदारों के बाजार तक, पहुंचने का अवसर। दृढ़ संकल्प, साहस और विश्वास की इन दिल को छू लेने वाली कहानियों को पढ़ें जिन्होंने इन विक्रेताओं को फ्लिपकार्ट सफलता का स्वाद चखने में मदद की।

#सेल्फमेड – फ्लिपकार्ट ने इस विक्रेता को उसके सपनों को साकार करने में मदद की। अब, वह अपनी तरह अन्य महिलाओं की मदद कर रही है

Flipkart seller

जब वह अपने दूसरे बच्चे के लिए गर्भवती थी और काम करने के लिए घर से बाहर नहीं निकल सकती थी, तो नीति वैष्णव ने फ्लिपकार्ट पर अपने डिजाइन बेचकर, फैशन डिजाइन में अपनी रुचि को आगे बढ़ाने का फैसला किया। लेकिन इसके साथ ही, इस फ्लिपकार्ट विक्रेता ने कुछ और भी पाया। उन्होंने अपने जैसी महिलाओं को सशक्त बनाने का एक तरीका खोजा। उनकी कहानी को उनके अपने शब्दों में पढ़ें, और प्रेरित हों।

उनकी कहानी पढ़ें


#सेल्फमेड: प्लेस्कूल शिक्षिका से लेकर ऑनलाइन उद्यमी तक, रॉकेट सिंह से प्रेरित!

Flipkart seller

यह किंडरगार्टन शिक्षिका जो अपनी नौकरी से प्यार करती थी, लेकिन उनके परिवार को सपोर्ट करने के लिए यह पर्याप्त नहीं था। बॉलीवुड फिल्म रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर को देखने के बाद उनके जीवन में उत्तेजक बदलाव आया। प्रेरित होकर, सुमीत कौर ने अपना ऑनलाइन व्यवसाय शुरू किया और फ्लिपकार्ट विक्रेता बन गई। और पता है उन्होंने अपनी कंपनी का नाम क्या रखा है? रॉकेट सेल्स कॉर्प! हिम्मत और दृढ़ संकल्प की इस कहानी से प्रेरणा लें।

उनकी कहानी पढ़ें


#सेल्फमेड गृहणी से लेकर हॉटशॉट उद्यमी तक — यह फ्लिपकार्ट विक्रेता अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिकूलता पर काबू कर पाईं

Flipkart seller

कई लोगों के लिए, ऑनलाइन बिक्री का मतलब पूरे भारतीय बाजार तक पहुंच है। कुछ अन्य लोगों के लिए, यह लैंगिक पूर्वाग्रह को तोड़ने और स्वतंत्रता की दिशा में एक ठोस कदम उठाने का एक तरीका है। फ्लिपकार्ट के इस विक्रेता ने अपने रास्ते में सभी कठिनाइयों का सामना किया। मोनिका सैनी ने फ्लिपकार्ट पर एक बेहतरीन ऑनलाइन उद्यमी बनकर अपने परिवार की सदियों पुरानी इस धारणा को खारिज कर दिया कि महिलाओं को केवल घर की देखभाल करनी चाहिए।

उनकी कहानी पढ़ें


#सेल्फमेड – डेस्क जॉब से लेकर “मनभावन” जॉब तक, इस फ्लिपकार्ट विक्रेता ने इसे प्यार और विश्वास के साथ किया

Flipkart seller

जब यह फ्लिपकार्ट विक्रेता काम के बढ़ते दबाव के कारण अपने परिवार के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता सका, तो उसने अपने परिवार की इच्छाओं के खिलाफ अपने पर भरोसा बनाये रखा और अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए एक अच्छी-खासी नौकरी छोड़ दी। यश दवे कैसे टिके रहे? उनकी प्यारी पत्नी के सपोर्ट और खुद पर विश्वास से। उनकी दिल को छू लेने वाली कहानी पढ़ें।

उनकी कहानी पढ़ें


#सेल्फमेड: जब मुसीबत आई, तो उन्होंने अपने परिवार को सहारा देने के लिए फ्लिपकार्ट विक्रेता बनने का रुख किया

Flipkart seller

जब मुसीबत आई, तो उनके पास अपनी पढ़ाई को छोड़ने और बहुत कम उम्र में परिवार को सपोर्ट करने के लिए एक उद्यमी बनने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने कई चुनौतियों का सामना किया, हर कदम पर सीखने और सुधारने कि प्रक्रिया को जारी रखा। और उन्होंने कभी हार नहीं मानी! फ्लिपकार्ट के विक्रेता विवेक कुमार शर्मा ने सभी प्रतिकूलताओं का सामना कैसे किया? पढ़ें और प्रेरणा लें।

उनकी कहानी पढ़ें

 

Enjoy shopping on Flipkart

About the Author

Jishnu Murali
Jishnu Murali

जिष्णु मुरली फ्लिपकार्ट स्टोरीज़ के साथ एक लेखक हैं। वह भोजन, इतिहास और परंपरा के माध्यम से विभिन्न संस्कृतियों का अनुभव करना पसंद करते हैं। संगीत और गहरा हास्य उसे बनाए रखता है।