1. Home
  2. Hindi
  3. कहानी का हकीकत में बदलना – कैसे इस #सैल्फमेड सैलर ने अपने सबसे पहले बिग बिलियन डेज़ में सफलता कैसे पाई!

कहानी का हकीकत में बदलना – कैसे इस #सैल्फमेड सैलर ने अपने सबसे पहले बिग बिलियन डेज़ में सफलता कैसे पाई!

0
Read this article in বাংলা | English | ગુજરાતી | தமிழ் | ಕನ್ನಡ | मराठी

जब मीत विज फ्लिपकार्ट सैलर बने, तो उन्हें बताया गया कि उन्हें द बिग बिलियन डेज़ 2020 के दौरान उपभोक्ता मांग में बढ़ोत्तरी को पूरा करने के लिए तैयार रहना होगा। असल में, सेल के दौरान ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए मीत और उसके कर्मचारियों ने उनके स्टॉक की भरपाई की और संचालन को तैयार किया। लेकिन जैसे ही सेल शुरू हुई और ऑर्डर आने शुरू हुए, मीत को इस बात का अहसास हुआ कि यह बिल्कुल नया अनुभव था! पढ़िए उनकी #सैल्फमेड कहानी।

कहानी का हकीकत में बदलना – कैसे इस #सैल्फमेड सैलर ने अपने सबसे पहले बिग बिलियन डेज़ में सफलता कैसे पाई!
0

मेरा नाम है मीत विज। मैं चेरी एंटरप्राइज़ का मालिक हूँ और मैं फ्लिपकार्ट पर मोबाइल्स कैटेगरी में बेचता हूँ। यह द बिग बिलियन डेज़ सेल का हिस्सा होने का मेरा पहला अनुभव था, और यह वास्तव में हमारे लिए अच्छा था। हमारे सामान्य ऑर्डर्स की तुलना में, सेल के दौरान हमारे प्रोडक्ट्स की मांग पांच गुना अधिक थी! हमारे ग्राहकों की प्रतिक्रिया से यहाँ हर कोई खुश था। अब तक, हमने सिर्फ द बिग बिलियन डेज़ के बारे में कहानियाँ सुनी थीं 一 सैलर्स की कहानियाँ जिन्होंने बहुत सेल की, सेल की विशालता, और इस समय के दौरान ग्राहक जिस मात्रा में खरीदारी करते हैं, इसके बारे में कहानियां! यह हमारी किसी भी उम्मीद से परे था।

एक ऐसा पल आया जब हमने एक समस्या का सामना किया और हमारे अकाउंट को रोक दिया गया था। लेकिन क्योंकि हमें जल्दी पता चल गया था, चिंता करने की कोई बात नहीं थी। जैसे ही हमने फ्लिपकार्ट सैलर सपोर्ट टीम से संपर्क किया, उन्होंने इस समस्या पर काम किया और केवल दो घंटों के भीतर इसे हल कर दिया। मैं इसके लिए फ्लिपकार्ट को धन्यवाद देता हूँ!

यह हमारा पहला द बिग बिलियन डेज़ अनुभव होने का मतलब यह नहीं था कि हमने कम तैयारी की थी। फ्लिपकार्ट ने सेल शुरू होने से पहले ही हमें आवश्यक सभी जानकारी दे दी थी, कि किस तरह की उपभोक्ता मांग की हम उम्मीद कर सकते हैं और पूरा करने की उम्मीद की जाएगी। इसलिए हमने अपना स्टॉक तैयार रखा और अपने संचालन को व्यवस्थित किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जो भी ऑर्डर आए हम उसके लिए तैयार हैं। क्योंकि हम तैयार थे, पूरा अनुभव सकारात्मक था! मेरे कर्मचारियों और फ्लिपकार्ट के सहयोग के कारण, हम इस समय के दौरान नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर पाए, जिसने हमें फ्लिपकार्ट सैलर्स के बीच टॉप 3 फर्स्ट-टाइमर में भी रखा! हमारे प्रोडक्ट्स के विज्ञापन में फ्लिपकार्ट की सहायता ने भी हमारी बहुत मदद की। उनकी सहायता से, हमारे ब्रांड को लोगों ने देखा और हमें जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

फ्लिपकार्ट हर सैलर का ध्यान रखती है और वे हमेशा मदद के लिए तैयार रहते हैं! इस बीबीडी का हिस्सा बनना एक बेहद आनंददायक अनुभव था और मैं आने वाले समय में और भी ऐसे अनुभवों की उम्मीद करता हूँ।


जैसा जिष्णु मुरली को बताया गया, साथ में पल्लवी सुधाकर द्वारा अतिरिक्त जानकारी।

Enjoy shopping on Flipkart

About the Author

Jishnu Murali
Jishnu Murali

जिष्णु मुरली फ्लिपकार्ट स्टोरीज़ के साथ एक लेखक हैं। वह भोजन, इतिहास और परंपरा के माध्यम से विभिन्न संस्कृतियों का अनुभव करना पसंद करते हैं। संगीत और गहरा हास्य उसे बनाए रखता है।