1. Home
  2. Hindi
  3. यह फ्लिपकार्ट सैलर यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव सावधानी बरत रहा है कि उसके उत्पाद सुरक्षित रूप से ग्राहकों तक पहुँचें

यह फ्लिपकार्ट सैलर यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव सावधानी बरत रहा है कि उसके उत्पाद सुरक्षित रूप से ग्राहकों तक पहुँचें

0
Read this article in বাংলা | English | தமிழ் | ગુજરાતી | ಕನ್ನಡ | मराठी

हर दो घंटे में सैनिटाइज करने से लेकर यह सुनिश्चित करने तक कि उसके कर्मचारियों को काम के लिए दूर की यात्रा न करनी पड़े, फ्लिपकार्ट सैलर संजीब प्रसाद अपने कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। यहां, वह इस बारे में बात करते हैं कि उनकी कंपनी कोविड-19 स्थिति का कैसे मुकाबला कर रही और उसके जैसे छोटे व्यवसाय का सहयोग करने के लिए ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं। पढ़िए उनकी कहानी।

यह फ्लिपकार्ट सैलर यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव सावधानी बरत रहा है कि उसके उत्पाद सुरक्षित रूप से ग्राहकों तक पहुँचें
0

मेरा नाम संजीब प्रसाद है और मैं फ्लिपकार्ट पर आवश्यक वस्तुओं को ऑनलाइन बेचता हूँ। जब लॉकडाउन और कोविड-19 के फैलने को रोकने के लिए प्रतिबंधों की घोषणा की गई थी, तो हम यह समझना चाहते थे कि हम अपने व्यवसाय को चालू रखने के लिए ई-कॉमर्स का लाभ कैसे उठा सकते हैं। फ्लिपकार्ट ने समय पर संचार और व्यापक दिशानिर्देशों के साथ हमारी मदद की, और वे संचालन को फिर से शुरू करने के लिए उत्सुक थे, जिसकी मैं वास्तव में सराहना करता हूँ।

क्योंकि कि हम पहले से ही सैनिटाइज़र, फेस वाश, साबुन और हाइजीन किट जैसी आवश्यक चीजें बेच रहे थे, फ्लिपकार्ट पर हमारे प्रोडक्ट्स की लिस्टिंग को फिर से शुरू करना एक झंझट-मुक्त अनुभव था।

जब हम कोविड-19 महामारी के बीच कर्मचारियों और व्यावसायिक कार्यों की बात करते हैं, तो हम अत्यंत सावधानी बरत रहे हैं। कार्यालय समय के बाद, हम खुद को सैनिटाइज करते हैं और सभी आवश्यक सावधानियों का पालन करते हैं। वर्तमान में, हम 33% कर्मचारी बल के साथ काम कर रहे हैं। देशव्यापी लॉकडाउन से पहले, हमारे पास 20 कर्मचारी थे लेकिन अब केवल चार से पांच कर्मचारी काम कर रहे हैं।

essentials

वे हमारे क्षेत्र के पास भी रहते हैं, इसलिए हम यह सुनिश्चित करते हैं कि उन्हें काम करने के लिए दूर की यात्रा नहीं करनी पड़े। जब हमारे कर्मचारी कार्यालय पहुँचते हैं तो वे एक लॉगबुक पर हस्ताक्षर करते हैं। हम फिर कर्मचारियों का तापमान लेते हैं और उनके हाथों और पैरों के लिए सैनिटाइज़र प्रदान करते हैं। हम वर्कस्टेशन पर और दरवाजे के पास सैनिटाइज़र रखते हैं। हर 2 घंटे में, मैं सभी को अपने हाथों को सैनिटाइज करने का निर्देश देता हूँ और मैं भी यही करता हूँ। हम दो जोड़ी दस्ताने भी प्रदान करते हैं, जो काम के बाद उतार दिए जाते हैं। हम हर दिन इस दिनचर्या का पालन करते हैं।

हम फ्लिपकार्ट के साथ जुड़े होने और देश भर के ग्राहकों की सेवा करने में सक्षम होने पर गर्व महसूस करते हैं। हम अपने साथी भारतीयों से आग्रह करते हैं कि जब भी संभव हो ऑनलाइन शॉपिंग करें। फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियां यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं कि इस कठिन समय में सभी आवश्यक और किराने का सामान सस्ती कीमतों पर उपलब्ध हो। यह हमारे जैसे छोटे व्यवसायों के चलते रहने को भी सुनिश्चित करता है। और हमारे साथ खरीदारी के लिए हमारे सभी ग्राहकों को ‘बहुत धन्यवाद!’

जैसा जिष्णु मुरली को बताया गया, साथ में पल्लवी सुधाकर द्वारा अतिरिक्त जानकारी।

Enjoy shopping on Flipkart

About the Author

Jishnu Murali
Jishnu Murali

जिष्णु मुरली फ्लिपकार्ट स्टोरीज़ के साथ एक लेखक हैं। वह भोजन, इतिहास और परंपरा के माध्यम से विभिन्न संस्कृतियों का अनुभव करना पसंद करते हैं। संगीत और गहरा हास्य उसे बनाए रखता है।